राष्ट्रीय
Trending

Pakistan: हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, मूर्तियों से जेवर चुराए

कोटरी कस्‍बे के पुराने हिंदू मंदिर Hindu temple में तोड़फोड़

Pakistan: हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, मूर्तियों से जेवर चुराए

पाकिस्‍तान में मंदिरों पर हमले (Temple Attacked in pakistan) के मामले आए दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. दो महीने पहले सिंध प्रांत के संघार जिले (Sanghar district of Sindh province) में स्थित श्रीकृष्‍ण मंदिर (Shrikrishna Temple) में हुई तोड़फोड़ के बाद अब कोटरी कस्‍बे के पुराने हिंदू मंदिर (Hindu temple) में तोड़फोड़ की जानकारी मिली है. बताया जा रहा है चोरों ने कोटरी में देवी माता मंदिर (Devi Mata Temple)के ताले तोड़ देवताओं के गले में पहने चांदी के तीन हार और मंदिर की दान पेटी (Temple donation box) से लगभग 25,000 रुपए चुरा लिए हैं.

Pakistan: हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, मूर्तियों से जेवर चुराए

मंदिर के कार्यवाहक caretaker भगवानदास ने बताया कि हार का वजन 10 तोला था. मंदिर के caretaker की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380, 295 और 297 पीपीसी के तहत मामला दर्ज किया है. पाकिस्‍तान के अखबार डॉन (Pakistan’s newspaper Dawn) के अनुसार मंदिर में चोरी और तोड़फोड़ का ताजा मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कोटरी (Sanghar district of Sindh province) स्थित एक शिव मंदिर का है. खबर के मुताबिक यहां चोरों ने देवियों के गले से न केवल जेवर चुराए बल्कि मंदिर में तोड़फोड़ भी की है.

Pakistan: हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, मूर्तियों से जेवर चुराए

जमशोरो क्षेत्र के एसएसपी (SSP of Jamshoro area) जावेद बलोच ने इसे चोरी का मामला बताते हुए मंदिर को अपवित्र करने की खबरों का खंडन (rebuttal to the news) किया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री (Minister of Minority Affairs of Sindh) ज्ञानचंद इसरानी ने एसएसपी SSP को प्राथमिकी दर्ज करने और दोषियों को जल्‍द से जल्‍द पकड़ने के आदेश दिए हैं. उन्‍होंने कहा कि मंदिर में तोड़फोड़ और चोरी की घटना ऐसे समय में सामने आई हैं, जब हिंदू समुदाय दिवाली का त्‍योहार मनाने में व्‍यस्‍त है. ऐसी घटनाएं रोकने की जरूरत (need to stop incidents) है.

Pakistan: हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, मूर्तियों से जेवर चुराए

इस घटना के बाद से (since the incident) सिंध प्रांत के कोटरी (Kotari of Sindh province) स्थित दरिया बैंड क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है. मंदिर में अज्ञात लोगों द्वारा की गई तोड़फोड़ को लेकर पुलिस में भी आक्रोश है. इस मामले में पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. कुछ स्‍थानीय मीडिया ने जानकारी दी है कि हमलावरों ने सोने की मूर्तियां भी चुराई हैं. इस पूरे मामले पर अल्‍पसंख्‍यक मामलों के मंत्री (Minister of Minority Affairs of Sindh) नजर बनाए हुए हैं.

जमशोरो के एसएसपी (SSP of Jamshoro area) जावेद बलोच ने बताया कि मंदिर प्रबंधन को पास के आवासीय इलाके से कुछ लोगों द्वारा मंदिर में लूटपाट करने का शक है. हालांकि उन्होंने मंदिर की मूर्तियों को किसी भी तरह का नुकसान होने की बात से इनकार किया है. एसएसपी (SSP of Jamshoro area) जावेद बलोच ने कहा कि कुछ लोग दिवाली के मौके पर इलाके में तनाव फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. पुलिस ने इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है और चोरों को पकड़ने के लिए विभिन्न जगहों पर छापेमारी भी शुरू कर दी है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close