दिल्ली- एनसीआर

Facebook का नाम बदलकर हुआ Meta

Facebook के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने किया ऐलान

Facebook का नाम बदलकर हुआ Meta

सोशल मीडिया कंपनी Facebook ने अपना नाम बदल डाला है. अब दुनियाभर में Facebook को Meta नाम से जाना जाएगा. इसका ऐलान social media company Facebook के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने किया है.

Facebook मेटावर्स

जानकारी के मुताबिक social media company Facebook का नाम बदलने की बात पिछले काफी समय से चल रही थी. लेकिन नाम क्या होगा, इस पर बात अटक जाती थी. लेकिन अब इस नाम पर मुहर लग गई है. सोशल मीडिया कंपनी Facebook के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग लंबे समय से चाहते थे कि Facebook की रीब्रांडिग करी जाए. वो कंपनी को अलग पहचान देना चाहते थे. इसी राह पर चलते हुए Facebook फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने अपने प्लेटफॉर्म का नाम चेंज किया है. Facebook मेटावर्स बनाने पर फोकस कर रही है जिसके जरिए वर्चुअल दुनिया का बनाई जाएगी.

जानकारी के अनुसार फेसबुक के फॉर्मर सिविक इंटीग्रिटी चीफ समिध चक्रवर्ती ने इस नए नाम का सुझाव दिया है. बताया जा रहा है कि मार्क जुकरबर्ग वर्चुअल रियलिटी और ऑगमेंटेड रियलिटी में काफी पहले से इंवेस्मेंट कर रहे हैं. ऐसे में यह नाम काफी कॉमन है. एन नाम के साथ ऐसे में यह साफ हो गया है कि कंपनी केवल एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (social media platform) तक लिमिटेड नहीं रहना चाहती है.

Facebook मेटावर्स

10 हजार नौकरियां भी कराएगी उपलब्ध
फेसबुक कंपनी ने सिर्फ नाम ही नहीं बदला है बल्कि लोगों को रोजगार के विकल्प भी उपलब्ध कराए हैं. अब कंपनी करीब 10 हजार नौकरियां उपलब्ध कराएगी. ये नौकरियां मेटावर्स की वर्चुअल दुनिया बनाने में मदद करेगी. कंपनी ने सिर्फ नाम ही नहीं बदला है, बल्कि कंपनी ने यूजर्स की प्राइवेसी को भी ध्यान में रखा है. मार्क जुकरबर्ग का कहना है कि आने वाले समय में कंपनी यूजर्स के लिए कई तरह के सेफ्टी कंट्रोल उपलब्ध कराएगी.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close