दुनिया

कान के अंदर मकड़ी देख हैरान डाक्टर, कान में बना रही थी जाल

खुजली की शिकायत को लेकर डाक्टर के पास गई थी महिला

कान के अंदर मकड़ी देख हैरान डाक्टर, कान में बना रही थी जाला

दुनियाभर से आए दिन ऐसी खबरें सामने आती रहती हैं जो लोगों को सावधान (Alert) रहने की नसीहत देती है. ऐसा ही एक अजीब मामला हाल ही में सामने आया है. जिसमें एक महिला के कान से जिंदा मकड़ी मिली है. कान में कई बार खुजली (Itching in Ear) होने लगती है और इसके पीछे कई सामान्‍य कारण होते हैं. लेकिन चीन (China) में एक महिला को कान (Ear) में इतनी भयानक खुजली हुई कि उसे डॉक्‍टर के पास जाना पड़ा. ईएनटी स्‍पेशलिस्‍ट को लगा कि यह सामान्‍य इंफेक्‍शन (Infection) होगा. लेकिन जब उसने खुजली का कारण जानने के लिए महिला के कान में माइक्रो कैमरा डाला, तो वजह जानकर डाक्टर के होश उड़ गए.

दरअसल डॉक्टर को महिला के कान के अंदर जिंदा मकड़ी मिली, जब डॉक्टर ने महिला के कान के अंदर कैमरा रखा, तो मकड़ी (Spider) लेंस की ओर रेंगते हुए नजदीक आ रही थी. महिला के कान के अंदर एक मकड़ी आराम से रह रही थी. यहां तक कि उसने कान में ही जाला बनाना भी शुरू कर दिया था. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कान में दिखी इस मकड़ी के 8 पैर थे और वह कान के अंदर रेंग रही थी. हालांकि कैमरे के लेंस की वजह से वह अपने असल आकार से ज्‍यादा बड़ी दिख रही थी. महिला ने डाक्टर को बताया कि कान में खुजली शुरू होने से एक दिन पहले ही वह कहीं बाहर गई थी. बाहर से आने के बाद खुजली शुरू हुई और फिर बढ़ती ही गई.

डॉक्‍टर ने महिला के कान से निकाली मकड़ी
डॉक्‍टर ने महिला के कान में खुजली की ऐसी वजह का ऐसा अंदाजा भी नहीं लगाया था, लेकिन कैमरे से मकड़ी देखने के बाद डाक्टर तत्‍काल उसे निकालने की तैयारी में जुट गए. डॉक्‍टर ने इलेक्ट्रिक ओटोस्कोप के जरिए मकड़ी को कान से निकाला, तब जाकर उस महिला को आराम मिला. यह मामला चीन के हुनान प्रांत में स्थित झूझोउ शहर का बताया जा रहा है.

चीन के हुनान प्रांत का की है घटना
मीडिया जानकारियों के अनुसार यह पूरा मामला चीन के हुनान प्रांत के झूझोउ शहर का है. यहां यी नाम की महिला के कान से मकड़ी मिलने के बाद डॉक्टर्स ने इलेक्ट्रिक ओटोस्कोप की मदद से मकड़ी को महिला के कान से बाहर निकाल दिया, जिसके बाद मरीज ने राहत की सांस ली. इससे पहले भी वर्ष 2019 में एक अन्य चीनी व्यक्ति के कान में खुजली की शिकायत की थी, जिसकी जांच में कान के अंदर एक जीवित मकड़ी मिली थी.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close