उत्तराखंड

श्यामपुर में घरों में दौड़ा हाई वोल्टेज, विद्युत उपकरण फूंके

ऊर्जा निगम की लापरवाही से आम लोगों को हो रहा नुकसान

श्यामपुर में घरों में दौड़ा हाई वोल्टेज, विद्युत उपकरण फूंके

ऋषिकेश Rishikesh News: ऋषिकेश के श्यामपुर खदरी व आसपास क्षेत्रों में ऊर्जा निगम की लापरवाही आम लोगों पर भारी पड़ रही है. यहां हाईटेंशन लाइन ( high tension line ) के पोल पर ही घरेलू लाइन भी जोड़ी गई है. मंगलवार को यहां घरों में हाई वोल्टेज दौड़ने से लोगों के विद्युत उपकरण फूंक गए.

श्यामपुर खदरी खड़ग माफ के कई घरों में मंगलवार को हाई वोल्टेज के चलते विद्युत उपरकरण फूंक गए। यहां विद्युत लाइन में हाई करंट दौड़ा. जिससे यहां स्थानीय निवासी रणवीर जेठुड़ी के जिम में लगे 10 पंखे, 1 कंप्यूटर, ट्रेड मिल सहित अन्य उपकरण फूंक गए। इसके अलावा राजेश्वरी देवी, पप्पु खरोला, रामसिंह रावत, नरेंद्र सिंह जेठुड़ी सहित कई लोगों के घरों में मोटर, पंखे, फ्रीज, कूलर सहित अन्य उपकरण फूंके.

स्थानीय जिम संचालक रणवीर सिंह जेठुडी ने बताया कि ऊर्जा निगम की लापरवाही के चलते लोगों को नुकसान पहुंचा है. यहां 33000 केवी की लाइन वाले खंबे में ही घरेलू लाइन भी जोड़ी गई है. जिससे आए दिन हाई वोल्टेड घरों में दौड़ जाता है. बीती 25 जनवरी को भी क्षेत्र में 11 हजार केवी की तार टूटकर उनके आंगन में गिर गई थी.

इस तरह विभागीय लापरवाही आम लोगों पर भारी पड़ रही है. जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान ने कहा कि विभागीय लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस दौरान विभागीय अधिकारियों ने एसडीओ राजीव कुमार के निर्देश पर मौके का मुआयना किया. उन्होंने लोगों को नुकसान का मुआवजा देने का आश्वासन दिया और घरेलू विद्युत लाइन के लिए अलग पोल लगाने की बात कही.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close