उत्तराखंड

पौधरोपण के जरिये त्योहारों को यादगार बनाएं: डा. विजय धस्माना

अनूप रावत

देहरादून Dehradun News: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी में स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया गया. वक्ताओं ने पौधरोपण की महत्ता के प्रति लोगों को जागरूक किया.

सोमवार को स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय परिसर में जन्माष्टमी पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने मेडिकल स्टूडेंट्स संग मिलकर पौधरोपण किया. पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि तीज- त्योहारों पर पौधरोपण जैसे अभियान के जरिये युवा पीढ़ी अपनी जड़ों से जुड़ती है. पर्यवारण सरंक्षण के लिए पौधरोपण आज समय की जरूरत बन गया गया। हर एक पर्व पर पौधरोपण कर उसे यादगार बनाएं.

एसएचआरयू के कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण व स्वच्छता को लेकर विश्वविद्यालय का विजन साफ है। यदि पर्यावरण सुरक्षित रहेगा तो ही मानव जाति का अस्तित्व भी सुरक्षित रहेगा. उन्होंने विश्वविद्यालय परिवार के सभी सदस्यों से आह्वान किया कि पर्यावरण संरक्षण व स्वच्छता को मूल कर्तव्य समझकर दूसरों को भी इस संबंध में जागरुक करें.

इस दौरान पीपल, नीम, बरगद, पिलखन गुलमोहर आदि के करीब 100 पौधों का रोपण किया गया. मौके पर डॉ. विनीत मेहरोत्रा, अमरेंद्र कुमार आदि उपस्थित थे.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close