उत्तरप्रदेश

मायावती का उत्‍तराधिकारी कौन होगा ? बसपा सुप्रीमो ने दिया जबाव

कांग्रेस के हाल के लिए वे स्वयं जिम्मेदार : मायावती

मायावती का उत्‍तराधिकारी कौन होगा ? बसपा सुप्रीमो ने दिया जबाव

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो (Bahujan Samaj Party supremo) और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने अपने उत्ताराधिकारी (Successor) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मेरा स्वास्थ्य अभी ठीक है. मुझे अभी किसी को अपना उत्ताराधिकारी बनाने की ज़रुरत नहीं है. हां लेकिन जब स्वास्थ्य सही नहीं रहेगा तब मैं उत्तराधिकारी ज़रूर बनाउंगी. उन्होंने कहा कि मेरा उत्तराधिकारी (Successor) केवल दलित ही होगा.

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पार्टी पर भी जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पेट में दर्द इसलिए हो रहा है, क्योंकि वह चुनावी जनसभाओं में भीड़ जुटाने के लिए दिहाड़ी पर लोगों को एकत्रित करती है. वहीं, दिहाड़ी मजदूर बहुत खुश होते हैं, क्योंकि बिना काम किए ही कांग्रेस की रैलियों में जाने पर ज्यादा पैसे मिलेंगे और खाना भी मिलेगा. इससे कांग्रेस का हाल समझ में आता है.

मायावती (Mayawati) ने कहा कि यूपी में चुनाव लड़ाने के लिए कांग्रेस को प्रत्याशी तक नहीं मिलते हैं. बहुजन समाज पार्टी कांग्रेस की तरह पैसे देकर चुनाव नहीं लड़ाती, बल्कि जो खुद लड़ सके और जनाधार बढ़ा सके, ऐसे उम्मदवारों को बसपा में टिकट दिया जाता है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस को सबसे पहले अपना घर ठीक करना चाहिए.

कांग्रेस के हाल के लिए वे स्वयं जिम्मेदार
बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि मेरे जन्मदिन पर पार्टी कार्यकर्ता मुझे कपड़े और गहने देते थे. इसके बाद हमने फैसला लिया कि जो मुझे गहने या कपड़े देना चाहते हैं उस पैसे से पार्टी को आर्थिक रुप से उठाया जाए.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने के लिए तड़प रही है, लेकिन कांग्रेस की कथनी करनी में ज़मीन आसमान का फर्क साफ दिखता है. इसी वजह से अधिकांश लोगों ने कांग्रेस छोड़ दिया है. ऐसे में कांग्रेस अपने हाल के लिए स्वयं ज़िम्मेदार है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close