उत्तराखंड

कर्मचारियों के स्थानांतरण को ठोस व्यवस्था बनाए सरकार

उत्तराखंड राज्य कर मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन ने नौ सूत्रीय मांग की

कर्मचारियों के स्थानांतरण को ठोस व्यवस्था बनाए सरकार

ऋषिकेश Rishikesh News : उत्तराखंड राज्य कर मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन ने विस अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से मुलाकात की. एसोसिएशन सदस्यों ने कर्मचारियों के स्थानांतरण को ठोस व्यवस्था बनाने सहित नौ सूत्रीय मांगों को लेकर गुहार लगाई है.

शनिवार को उत्तराखंड राज्य कर मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन के सदस्यों ने बैराज कैंप कार्यालय में विधानसभा अध्यक्ष ( speaker of the Assembly) प्रेमचंद अग्रवाल से मुलाकात की. प्रदेश अध्यक्ष जगमोहन सिंह नेगी ने कहा कि 1 जुलाई 2017 से राज्य में जीएसटी लागू होने के उपरांत विभाग के कर्मचारियों की कई मांगे लंबित हैं, जिनका की निस्तारण होना अति आवश्यक है.

उन्होने विभाग में कर्मचारियों के अभाव के चलते मिनिस्टीरियल कर्मचारियों के अधिकार के सापेक्ष ढांचा तैयार किए जाने, कार्मिकों का पदवार कार्य एवं दायित्व का आवंटन, पदों के सापेक्ष रिक्त पदों को भरे जाने, कर्मचारियों के स्थानांतरण के लिए ठोस व्यवस्था बनाए जाने, राज्य कर अधिकारियों के पदोन्नति के लिए पुरानी नियमावली लागू किए जाने, कार्मिकों हेतु कार्यालय में सभी प्रकार के संसाधन उपलब्ध कराए जाने, जीएसटी के कार्य में दक्षता के लिए कर्मियों को समय-समय पर प्रशिक्षण दिये जाने, कार्मिकों हेतु आवासीय भवनों के लिए भूमि चयन कराते हुए आवासीय भवनों का निर्माण कराए जाने एवं कर्मचारियों की सीधी भर्ती हेतु अध्यचन समय से आयोग को भेजे जाने संबंधित मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार किया जाए.

विधानसभा अध्यक्ष ( speaker of the Assembly) प्रेमचंद अग्रवाल ने मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही करवाने का आश्वाासन दिया. मौके पर संरक्षक केशव चंद्र उनियाल, प्रदेश महामंत्री राकेश चंद ज़ख्मोला, वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close