उत्तराखंड

उत्तराखंड के नए सीएम होंगे पुष्कर सिंह धामी

खटीमा से लगातार दूसरी बार के विधायक हैं पुष्ष्कर सिंह धामी

पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के नए सीएम

देहरादून : उत्‍तराखंड में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के इस्‍तीफे के साथ ही पुष्कर सिंह धामी पर सत्ता का ताज सजना लगभग तय हो गया है. हालांकि मुख्यमंत्री के दौड़ में कई बड़े-बड़े नेताओं के नाम थे, जिनमें पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री के लिए चुना गया है.

उत्तराखंड प्रदेश अपने गठन के 20 सालों में 10 मुख्यमंत्री दे चुका है. शुक्रवार को तीरथ सिंह रावत ने संवैधानिक संकटों का हवाला देते हुए अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया था. जानकारी के अनुसार केंद्रीय नेतृत्व ने पुष्कर सिंह धामी का नाम फाइनल कर दिया है केवल अधिकारिक घोषणा का इंतजार किया जा रहा है.

कौन है पुष्कर सिंह धामी
उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के कुंडली गांव में पुष्कर सिंह धामी का जन्म हुआ था. गांव में शुरुआती पढ़ाई करने के बाद उन्होंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से उच्च शिक्षा हासिल की. वर्ष 1990-1999 तक वो एबीवीपी में विभिन्न पदों पर रहे.

पुष्कर सिंह धामी ऊधमसिंह नगर के खटीमा से लगातार दूसरी बार से विधायक हैं. पूर्व मुख्यमंत्री एवं वर्तमान में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के करीबी माने जाने वाले धामी भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष समेत पार्टी में अन्य पदों पर कार्य कर चुके हैं और युवाओं में उनकी पकड़ को बेहतर माना जाता है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close