उत्तराखंड

उत्तराखंड सरकार के खिलाफ आम आदमी पार्टी का हल्ला बोल

राज्य आंदोलनकारियों को 10 प्रतिशत आरक्षण नहीं मिलने पर जताया रोष

उत्तराखंड सरकार के खिलाफ आम आदमी पार्टी का हल्ला बोल

ऋषिकेश Rishikesh News: आम आदमी पार्टी ने प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोला है. आप कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सकार का पुतला दहन कर प्रदर्शन किया. उन्होंने सरकारी नौकरी में राज्य आंदोलनकारियों को दस प्रतिशत आरक्षण नहीं मिलने पर नाराजगी जताई. उन्होंने प्रदेश सरकार पर राज्य आंदोलनकारियों संग छलावा करने का आरोप लगाया है.

शुक्रवार को आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने नेपाली फार्म तिराहे पर एकत्रित होकर प्रदर्शन किया और प्रदेश सरकार का पुतला फूंका. आम आदमी पार्टी के संगठन मंत्री दिनेश असवाल ने कहा कि उत्तराखंड राज्य निर्माण में हमारे शहीदों और आंदोलनकारियों का बलिदान अविस्मरणीय रहा है. लेकिन भाजपा ने आंदोलनकारियों के अधिकारों पर लगातार चोट की है. आंदोलनकारियों को सरकारी सेवाओं में दिये जा रहे आरक्षण का जो मामला वर्ष 2011 से उत्तराखंड उच्च न्यायालय में चल रहा था, भाजपा सरकार की असंवेदनशीलता और लचर पैरवी के चलते आरक्षण को निरस्त कर दिया है.

जिला मीडिया प्रभारी डॉ. राजे सिंह नेगी ने कहा कि राज्य निर्माण के बाद से जब जब भाजपा की सरकार प्रदेश की सत्ता पर काबिज हुई है, तब तब राज्य आंदोलनकारियों के सपनों को कुचलने का काम किया है. प्रदेश सरकार को इस आदेश को निष्प्रभावी करने के लिए विधानसभा में कानून बनाना चाहिए था, लेकिन सरकार ने ऐसा न करके आंदोलनकारियों के हक पर बड़ी चोट की है.

https://www.youtube.com/watch?v=PJBWP8bgmts

प्रदर्शनकारियों मे जिलाध्यक्ष अमित बिश्नोई, संगठन सचिव दिनेश कुलियाल, विजय पंवार, गणेश बिजल्वाण, अशोक सिंह राणा, देवराज नेगी, जगदीश कोहली, विनायक गिरी, विक्रांत भारद्वाज, अंकित नैथानी, प्रवीण असवाल, महावीर अमोला, ऋषि यादव, हर्षित चौहान, नरेंद्र रावत, चंद्रमोहन भट्ट, जय प्रकाश भट्ट, मंजू शर्मा, प्रेम कुमार, अमन नौटियाल, मनोज भट्ट डिंपल, सुनील कुमार आदि शामिल थे.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close