उत्तराखंड

गढ़वाल महासभा ने स्वास्थ्य कर्मी आरती को किया सम्मानित

गढ़वाल महासभा ने स्वास्थ्य कर्मी आरती को किया सम्मानित

ऋषिकेश Rishikesh News: कर्तव्य को अपने स्वास्थ से अधिक महत्व देने वाली स्टाफ नर्स आरती जोशी को रानी लक्ष्मी बाई की पुण्यतिथि पर अंतरराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा द्वारा सम्मानितकिया गया.

जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग में संविदा पर कार्यरत उपचारिका आरती जोशी ऋषिकेश की रहने वाली हैं और विगत 6 माह से पथरी की पीड़ा से ग्रसित थी बीते अप्रेल माह में इनका पथरी का ऑपरेशन होना निश्चित था. लेकिन कोविड की भीषण दूसरी लहर में कोविड सेम्पलिंग डयूटी के चलते आपके द्वारा अपना ऑपरेशन टाल दिया गया. लेकिन बीते मंगलवार को अचानक इन्हे बहुत दर्द होने पर तत्काल में निर्मल हॉस्पिटल ऋषिकेश लाया गया जहाँ इनका पथरी का सफल ऑपरेशन किया गया है.

शुक्रवार को विरांगना रानी लक्ष्मीबाई की पुण्यतिथि पर अंतर्राष्ट्रीय गढ़वाल महासभा अध्यक्ष डॉ राजे सिंह नेगी द्वारा उनके इस प्रेरणादायक योगदान के लिए पुष्प गुच्छ एवं स्मृतिचिन्ह भेंटकर सम्मानित किया. डॉ. राजे नेगी ने कहा की राज्य स्वास्थ सुविधाओं और स्टाफ की कमी से जूझ रहा है ऐसे में भी कोविड से लड़ाई में सभी स्वास्थकर्मियों द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है, सिस्टर आरती जोशी समर्पण भाव और कर्तव्यपरायता का एक ऐसा ही उदाहरण है जिन्होंने अपने कर्तव्य को अपने स्वास्थ से अधिक महत्व दिया और कोविड काल में सराहनीय कार्य किया. हम इनके शीर्घ स्वास्थ लाभ की कामना करते हैं. मौके पर आरती के पति लोकगायक कमल जोशी, समाजसेवी विनोद कुमार जौहर, नरेंद्र सिंह, दयाराम जोशी आदि मौजूद रहे.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close