मध्यप्रदेश

ट्रांसफॉर्मर पर चढ़े मंत्री जी, अधिकारियों को लगाई फटकार

ट्रांसफॉर्मर पर लगी झाड़ियां और कचरा को किया साफ

ट्रांसफॉर्मर पर चढ़े मंत्री जी, अधिकारियों को लगाई फटकार

ग्वालियर gwalior news : मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर अपने अलग अंदाज के लिए अलग पहचान रखते हैं. ऊर्जा मंत्री ने फिर लोगों के दिल को छूने की कोशिश की है. वे ग्वालियर शहर में लोगों की बिजली समस्याएं सुनने के बाद ट्रांसफॉर्मर पर चढ़कर सफाई करने लगे. ट्रांसफॉर्मर पर लगी झाड़ियां और कचरा साफ करने के बाद मंत्री ने जमकर अफसरों को फटकार लगाई.

ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर बिजली समस्याओं को दूर कराने मोती झील स्थित बिजली कंपनी के मुख्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने बिजली दफ्तर के सामने लगे ट्रांसफॉर्मर पर झाड़ियां और कचरा लगा देखा. उन्होंने फौरन बिजली कर्मचारियों से सीढ़ी मंगवाई और हाथों में दस्ताने पहने. फिर ट्रांसफॉर्मर पर चढ़ गए. ऊर्जा मंत्री तोमर ने ट्रांसफॉर्मर की झाड़ियां और कचरा साफ किया. खबर लगते ही बिजली विभाग के अफसर भी मौके पर पहुंच गए. मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने ट्रांसफॉर्मर की बदहाली और कर्मचारियों की लापरवाही के लिए अफसरों को फटकार लगाई. साथ ही सभी ट्रांसफॉर्मरों की साफ-सफाई और खराब ट्रांसफॉर्मरों को बदलवाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जहां भी बिजली गुल होने की समस्याएं आएंगी, वहां मैं खुद जाकर मैनटेंनेंस का काम करूंगा. उन्होंने बिजली गुल होने और कटौती की समस्याओं को दूर करने के लिए बिजली कंपनी के तीनों एमडी को एसी दफ्तरों से निकलकर मैदान में काम करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जहां भी बिजली गुल होने की समस्याएं आएंगी, वहां मैं खुद जाकर मैनटेंनेंस का काम करूंगा.

एसी कमरों से बाहर आएं अधिकारी: तोमर
ग्वालियर सहित प्रदेशभर से मिल रही बिजली शिकायतों को लेकर ऊर्जामंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने सख्त रवैया अपना लिया है. ऊर्जा मंत्री ने वीडियो जारी कर बिजली कंपनी के अधिकारियों से कहा कि तीनों बिजली कंपनी के एमडी और अफसर एसी AC कमरों से बाहर निकलकर मैदान में आएं और जनता की परेशानी दूर करें.

ऊर्जा मंत्री लोगों ने सुनाई समस्याएं
ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर रात तीन बजे भोपाल से ग्वालियर आए. रेलवे स्टेशन से उतरने के बाद मंत्री सीधे जनता के बीच समस्याएं जानने निकल पड़े. सुबह करीब चार बजे ऊर्जा मंत्री तोमर शिंदे की छावनी, मोतीझील, बहोड़ापुर इलाके में पहुंचे. जहां कई इलाकों में बिजली गुल थी. मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर के पहुंचने पर लोगों ने बताया कि रात में कई बार बिजली गुल होने से लोग परेशान हैं. एक तरफ, बिजली गुल होने और बेवक्त की कटौती से गर्मी भरी रात में सोना मुश्किल है, वहीं दूसरी ओर परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राएं भी परेशान हैं.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close