उत्तराखंड

भारी बारिश के चलते बद्रीनाथ नेशनल हाईवे ठप

कौड़िया और गुलाबकोटी के बीच बद्रीनाथ नेशनल हाईवे बंद

भारी बारिश के चलते बद्रीनाथ नेशनल हाईवे ठप

उत्तराखंड राज्य के पहाड़ी ज़िलों में भारी बारिश के चलते मुश्किल हालात बनने का दौर शुरू हो गया है. चमोली ज़िले (Chamoli District) के कौड़िया और गुलाबकोटी के बीच बद्रीनाथ नेशनल हाईवे बंद हो गया है. समाचार एजेंसी के मुताबिक भारी बारिश के चलते हुई भूस्खलन की घटना के कारण हाईवे पर यातायात ठप हो गया है. इन दिनो चमोली ज़िले में लगातार बारिश हो रही है. उधर, मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को तीन ज़िलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया हुआ है.

बीते रोज मौसम विभाग ने नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ में शुक्रवार को बेहद भारी बारिश की संभावना जताते हुए चमोली, बागेश्वर, उधमसिंह नगर ज़िलों में भारी बारिश के आसार होने की भविष्यवाणी की थी. इसी के साथ इन तमाम जिलों में रेड अलर्ट भी जारी कर दिया गया था. समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने ट्वीट में बताया कि चमोली में बद्रीनाथ हाईवे बंद हो चुका है और वहां मलबा हटाए जाने का कार्य किया जा रहा है.

इससे पहले भी मई के आखिरी हफ्ते में बद्रीनाथ और ऋषिकेश हाईवे ब्लॉक हो गया था. वहीं, पिछले दिनों ही भूस्खलन के चलते गंगोत्री के लिए जाने वाला हाईवे भी ठप हुआ था. जबकि हाल ही में सरकार ने चारधाम यात्रा के तहत केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री तीर्थस्थलों को घरेलू ज़िलों के लोगों के लिए खोलने का ऐलान भी किया है. उधर, मौसम विभाग ने लगातार अलर्ट वाले इलाकों में बारिश के हालात के मद्देनज़र लोगों को सतर्क रहने की हिदायतें जारी की हैं.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close