दिल्ली- एनसीआर
Trending

दिल्ली में अनलॉक प्रक्रिया शुरु, 31 मई से फैक्ट्री और कंस्ट्रक्शन गतिविधियां होंगी शुरु

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की

दिल्ली में अनलॉक प्रक्रिया शुरु, 31 मई से फैक्ट्रियां और कंस्ट्रक्शन गतिविधियां होंगी शुरु

देश की राजधाीन दिल्ली में रहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है. यहां कोरोना के घटते केस को देखते हुए लॉक डाउन हटाने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है. शुक्रवार को दिल्ली के के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 31 मई से चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन खोलने के क्रम में सबसे पहले फैक्ट्रियों और कंस्ट्रक्शन की गतिविधियों को खोलने का ऐलान किया है.

शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के केस लगातार कम हो रहे हैं, बीते 24 घंटे में संक्रमण दर 1.5% रही है और कोरोना के करीब 1100 मामले आए हैं. इसे देखते हुए कंस्ट्रक्शन गतिविधियों और फैक्ट्रियों को सोमवार सुबह से खोला जाएगा. उन्होंने कहा कि यह लॉकडाउन सोमवार सुबह 5 बजे तक चलेगा. उसके बाद हम अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू करेंगे.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली में लॉकडाउन को धीरे-धीरे खोलेंगे. सबसे पहले उन लोगों का ध्यान रखना है जो समाज का सबसे गरीब तबका है, प्रवासी हैं, मजदूर हैं. सोमवार से कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्रियों की गतिविधियों को खोला जाएगा, अगले एक हफ्ते के लिए यह दोनों सेक्टर खुले रहेंगे.

संक्रमण बढ़ा तो फिर से लगेगा लॉकडाउन
सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से मदद की अपील की है. उन्होंने कहा कि अनलॉक होने पर लोग कोविड नियमों को पालन करें, अन्यथा लापरवाही से बीमारी बढ़ी तो मजबूरन फिर से लॉक डाउन लगाना पड़ सकता है. सरकार लॉकडाउन लगाना नहीं चाहती, यह कोई अच्छी चीज नहीं है.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close