टेक्नोलोजी

फोन या नंबर बदलने पर नहीं डिलीट होगा Whats App का डाटा

Whats App यूजर्स चैट हिस्ट्री को कर पाएंगे शिफ्ट

फोन या नंबर बदलने पर नहीं डिलीट होगा Whats App का डाटा

व्हट्स ऐप (Whats App) यूजर्स को बड़ी राहत मिलने जा रही है. दरअसल WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर के रोलआउट होने के बाद (After feature rollout) यूजर अपनी चैट हिस्ट्री को शिफ्ट
कर सकेंगे. साथ ही यूजर एक मोबाइल नंबर से अपने दूसरे मोबाइल नंबर पर अपना Whatsapp एकाउंट शिफ्ट कर पाएंगे.

यूजर iOS प्लेटफॉर्म से एंड्राइड (Android) पर भी अपने एकाउंट की चैट हिस्ट्री को शिफ्ट कर पाएंगे. इससे यूजर्स को एंड्राइड से iOS या फिर iOS से एंड्राइड स्मार्टफोन (smart Fone ) पर शिफ्ट होने में आसानी हो जाएगी. साथ ही अगल-अलग मोबाइल नंबर पर एक ही एकाउंट चलाने की सुविधा होगी. इससे यूजर्स अपना मोबाइल नंबर चेंज कर सकेंगे.

अभी तक जिस नंबर पर आपका व्हट्स ऐप (Whats App) एकाउंट रजिस्टर्ड है, उसी से व्हट्स ऐप (Whats App) चलाने की सुविधा थी. जिसकी वजह से यूजर्स को कई मौकों पर व्हट्स ऐप (Whats App) वाले मोबाइल नंबर को बेवजह एक्टिव रखना पड़ता है. चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने की रिपोर्ट सबसे पहले व्हट्स ऐप (Whats App) फीचर ट्रैकर वेबसाइट Webetainfo ने दी थी.

व्हट्स ऐप (Whats App) का नया फीचर ऐसे करेगा काम
व्हट्स ऐप (Whats App) के नए फीचर पर काम जारी है. Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक नए फीचर के रोलआउट के बाद यूजर को व्हट्स ऐप की सेटिंग Setting मेन्यू में चैट हिस्ट्री को माइग्रेट करने का ऑप्शन होगा. इसके लिए यूजर को सबसे पहले अपने व्हट्स ऐप (Whats App) एकाउंट को प्ले स्टोर से अपडेट करना पड़ेगा. इसका प्रोसेस काफी आसान है. चैट हिस्ट्री (Chat history) को सिंगल टैप से ट्रांसफर किया जा सकेगा. इसके लिए आपको केवल स्टार्ट बटन पर क्लिक करना होगा, इसके बाद चैट हिस्ट्री डिलीट करने का ऑप्शन ऑटोमेटिक शुरू हो जाएगा. नए अपडेट के बाद न सिर्फ चैट (Chat history) बल्कि मीडिया फाइलों को माइग्रेट किया जा सकेगा. WhatsApp की तरफ से मल्टी-डिवाइस फीचर पर काम किया जा रहा है, जो अलग-अलग डिवाइस पर आपको एक ही एकाउंट चलाने की छूट देता है.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close