बॉलीवुड

मलाइका की तरह ही चाहते हैं परफेक्ट और टोंड फिगर? तो करें ये 3 आसन

मलाइका की तरह ही चाहते हैं परफेक्ट और टोंड फिगर? तो करें ये 3 आसन

फिल्म अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा की फिटनेस देख हर कोई दंग रह जाता है. 47 साल की उम्र में भी मलाइका के चेहरे पर दमक और उनकी टोंड बॉडी, सभी लोगों को आकर्ष‍ित करती है. अगर आपको भी मलाइका जैसी टोंड बॉडी चाह‍िए तो, ज्यादा नहीं बस योग के कुछ महत्वपूर्ण आसनों को अपनी रोजाना रूटीन (Daily routine) में शामिल करना पड़ेगा. एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने वीड‍ियो शेयर कर टोंड बॉडी के लिए तीन महत्वपूर्ण आसन बताए हैं, आइए जानें


मलाइका अरोड़ा ने सभी आसन के साथ उनके फायदे भी बताए हैं. उन्होंने वीड‍ियो के जरिए सभी आसनों का सही पोज शेयर किया है. इन तीन आसनों में वृक्षासन, नौकासन और उत्कटासन शामिल हैं.

मलाइका अरोड़ा ने के फायदे को बताते हुए मलाइका अरोड़ा ने पोस्ट में लिखा कि –  ‘वृक्षासन दिमाग और शरीर में बैलेंस बनाता है. इसके जरिए आपके पैरों और कमर को मजबूती मिलती है.’

 

नौकासन के फायदे को बताते हुए एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने लिखा कि – ‘ नौकासन पेट के आसपास जमी हुई चर्बी को घटाने के लिए बहुत ही अच्छा है. यह कमर और मसल्स में लचीलापन भी लाता है ‘.

 

उत्कटासन के फायदे को बताते हुए एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने लिखा कि यह आसन टोंड बॉडी बनाने में सहायक है. ‘पैर, पीठ और कमर में मजबूती और लचीलापन भी लाता है. यह आपके दिल और पेट के अंगों को तंदुरुस्त रखता है’.

अभिनेत्री मलाइका आए दिन अपने योग और वर्कआउट सेशंस की फोटो और वीड‍ियो को साझा करती रहती हैं. वे कई बार मुश्क‍िल से मुश्क‍िल आसन को भी बेहद सहजता से करती दिखती हैं. वे अपना उदाहरण देते हुए दूसरों को भी इन योगासनों को डेली वर्कआउट रूटीन में शामिल करने को प्रेर‍ित करती हैं.

योग और वर्कआउट के अलावा मलाइका डायट और डांस जैसे दूसरे एक्ट‍िविटीज में भी बराबर भागीदारी लेती हैं. मलाइका अपनी सेहत का इन महत्वूपर्ण बिंदुओं के जर‍िए पूर्णतया ख्याल रखती हैं.

 

जानकारी के अनुसार हाल ही में मलाइका अरोड़ा ने कोरोना वैक्सीन ली है. उन्होंने वैक्सीन लेते हुए अपनी फोटो शेयर की और दूसरों को भी वैक्सीन लगाने की सलाह दी थी. मलाइका ने फोटो शेयर कर लिखा कि – ‘मैंने कोव‍िड-19 वैक्सीन का पहला डोज ले लिया है. क्योंकि इसमें हम सब साथ हैं. साथ चलो योद्धाओं, वायरस के ख‍िलाफ जंग जीतने के लिए आगे बढ़ें और अपना वैक्सीन जल्द लेना ना भूलें’.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close