उत्तराखंड

पहाड़ी युवाओं को देंगे फिल्म और थियेटर की बारिकियां: मृदुनंदक्ष भट्ट

पंजाबी और हिंदी सीरियलों के अभिनेता मृदुनंदक्ष भट्ट को किया सम्मानित

पहाड़ी युवाओं को देंगे फिल्म और थियेटर की बारिकियां: मृदुनंदक्ष भट्ट

ऋषिकेश Rishikesh News : अंतरराष्ट्रीय गढवाल महासभा ने ऋषिकेश पहुंचे पंजाबी और हिंदी सीरियलों के अभिनेता मृदुनंदक्ष भट्ट को सम्मानित किया. मृदुनंदक्ष भट्ट ने कहा कि रुद्रप्रयाग के सुदूरवर्ती गांव में लोकभाषा गढ़वाली में थिएटर संबंधी क्रियाकलापों के लिए युवाओं को प्रोत्साहित करेंगे.

शुक्रवार को दून मार्ग स्थित अंतरराष्ट्रीय गढवाल महासभा के प्रदेश कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में महासभा के अध्यक्ष डा. राजे सिंह नेगी ने पंजाबी और हिंदी सीरियलों के अभिनेता मृदुनंदक्ष भट्ट को सम्मानित किया. उन्होंने बताया कि मृदुनंदक्ष भट्ट रुद्रप्रयाग के निवासी हैं. वर्ष 2018 में आई फिल्म ननकाना में उन्होंने अभिनय किया. वे सीरियल काल भैरव रहस्य 2, मेरे साईं सहित कई सीरियल, पंजाबी सीरियल खस्मा नू खानी आदि में अभिनय कर चुके हैं. थिएटर के माध्यम से 200 से भी अधिक नाटकों में अलग-अलग भूमिकाएं निभाई हैं.

मृदुनंदक्ष भट्ट ने कहा कि उत्तराखंड की नेर्सगिक खूबसूरती, दिलकश नजारे और शानदार लोकेशन रुपहले पर्दे के निर्माता- निर्देशकों की पहली पंसद बने हुए हैं. बताया कि रुद्रप्रयाग के सुदूरवर्ती गांव में अलंकार थिएटर चंडीगढ़ की शाखा खोली जा रही है. जिससे स्थानीय भाषा गढ़वाली में भी थिएटर संबंधी क्रियाकलापों को प्रोत्साहित किया जाएगा. उन्होंने उत्तराखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्र के बच्चों युवाओं और कलाकारों को थिएटर की गतिविधियों से जुड़ने का आह्वान किया. मौके पर महासभा के उत्तम सिंह असवाल, गणेश बिजल्वाण, अंजली वर्मा, आल्या बिजल्वाण, मोनिका पंवार, मनोज नेगी आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close