उत्तराखंड

नीलकंठ मार्ग पर हाथी ने पटक पटक कर युवक को मार डाला

नीलकंठ मार्ग पर हाथी ने पटक पटक कर युवक को मार डाला

ऋषिकेश Rishikesh News : राजाजी पार्क क्षेत्र से सटे इलाकों में हाथी का कहर आम लोगों के लिए मुसीबत का सबब बना हुआ है। लक्ष्मणझूला-नीलकंठ मोटर मार्ग पर फूलचट्टी के समीप बीती रात हाथी ने एक व्यक्ति को पटक कर मौत के घाट उतार दिया।

जानकारी के अनुसार राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क के गौहरी रेंज में लक्ष्मणझूला-नीलकंठ मोटर मार्ग पर फूलचट्टी के समीप बीती रात हाथी ने एक व्यक्ति को पटक पटक कर मार डाला। हाथी ने सड़क पर बनी तीन कच्ची दुकानों को भी तहस-नहस कर डाला। वही समीप खड़े एक वाहन पर भी हाथी ने हमला किया, जिसमें सोए चालक ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई।

रविवार देर रात करीब एक बजे एक हाथी लक्ष्मणझूला-नीलकंठ मार्ग स्थित फूलचट्टी मुख्य मार्ग पर आ धमका। जिसके बाद हाथी ने यहां खड़े एक टेंपो ट्रैवलर वाहन पर हमला बोला और टेंपो ट्रैवलर को पलटने की कोशिश की। टेंपो ट्रैवलर का चालक वाहन के अंदर ही सोया हुआ था। हाथी ने टेंपो ट्रैवलर वाहन का शीशा तोड़कर चालक को बाहर खींचने का प्रयास भी किया। लेकिन चालक ने किसी तरह वाहन के भीतर ही छुपकर जान बचाई।

उसके बाद गुस्साए हाथी ने समीप ही सड़क किनारे बनी सोहन सिंह भंडारी, नरेंद्र भंडारीऔर श्रीपाल नेगी की अस्थाई दुकानों को तहस-नहस कर डाला। इस बीच वहां मौजूद एक व्यक्ति भी हाथी के सामने पड़ गया। हाथी ने सामने मिले उस युवक को सुंड से उठाया और पटक-पटक कर मार डाला। इस बीच करीब एक घंटे तक हाथी उत्पात माचाता रहा।

बाद में सूचना पाकर तड़के लक्ष्मण झूला थाने से पुलिस और राजाजी टाइगर रिजर्व की गौहरी रेंज से वनकर्मी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने हाथी द्वारा मारे गए व्यक्ति का शव कब्जे में लेकर एम्स ऋषिकेश की मोर्चरी में भेज दिया। पुलिस के अनुसार मृतक के पास मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान 22वर्षीय कपील कुमार पुत्र शेर सिंह, बाखतपुर जोदो उर्फ जुडेली, पोस्ट रायपुर सादात, बिजनौर, नगीना उत्तरप्रदेश के रुप में करायी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close