राष्ट्रीय

12 घंटे कर्फ्यू की तैयारी, तेजी से बढ़ने लगे हैं कोरोना के मामले

12 घंटे कर्फ्यू की तैयारी, तेजी से बढ़ने लगे हैं कोरोना के मामले

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Corona virus) के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंताएं बढ़ा दी हैं। यहां सरकार 12 घंटे का कर्फ्यू लागू करने पर विचार कर रही है।

रविवार को महाराष्ट्र के राहत एवं पुनर्वास मंत्री विजय वाडेट्टीवार ने कहा कि राज्य में बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर जल्दी ही सरकार की ओर से 12 घंटे का कर्फ्यू लागू करने फैसला लिया जा सकता है। इसके अलावा शादियों में 50 से ज्यादा लोगों के पहुंचने पर एक लाख रुपये तक का जुर्माना लगाने की भी तैयारी चल रही है। बताया कि महाराष्ट्र के कई जिलों में कोरोना वायरस (Corona virus) के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं। जिसके चलते सभी जिलाधिकारियों को कोरोना से निपटने हेतु नियमों को सख्ती से पालन करवाने के आदेश दिए गए हैं।

मंत्री विजय वाडेट्टीवार (Minister Vijay Vadettivar) ने कहा, ‘नागपुर, यवतमाल, अमरावती जैसे जिलों में कोरोना के मामलों में इजाफा होना चिंता का विषय है। अब महाराष्ट्र सरकार नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार कर रही है। जिसके लिए सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में जल्द ही बैठक होगी और फैसला लिया जा सकता है।

शाम पांच बजे से सुबह पांच बजे तक होगा कर्फ्यू
मंत्री विजय वाडेट्टीवार (Minister Vijay Vadettivar) ने बताया कि यह कर्फ्यू देर रात से नहीं बल्कि शाम पांच बजे से लागू होगा और अगले दिन सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा। जिससे महाराष्ट्र में 12 घंटे के कर्फ्यू की आशंका है।

24 घंटे में 6,281 नए मामले, 40 की मौत
दरअसल, महाराष्ट्र के कई जिलों में बीते कुछ दिनों से कोरोना के नए मामले तेजी से सामने आए हैं। बीती शनिवार को राज्य में कोरोना के 6,281 नए केस सामने आए, जबकि 40 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत भी हुई है। 24 घंटे में सामने आए इन आंकड़ों के बाद से महाराष्ट्र सरकार बेहद सतर्क दिख रही है।

महाराष्ट्र में 20,93,913 हुई कोरोना मरीजों की संख्या
महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों की संख्या 20,93,913 पहुंच गई है। जबकि राज्य में सक्रिय केसों की संख्या 48,439 है। 19,92,530 लोग अब तक कोरोना से रिकवर हो चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close