उत्तराखंड

आगामी उत्तराखंड चुनाव के लिए सेनापति घोषित करे पार्टी: हरीश रावत

 

देहरादून Dehradun News :  कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने उत्तराखंड में सियासत को गरमा दिया है। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव-2022 (Uttarakhand Assembly Election-2022) को लेकर अपनी पार्टी से सीएम पद के लिए चेहरा घोषित करने की मांग की है। जिससे कांग्रेस पार्टी में हलचल मच गई है।

सोमवार सुबह करीब 9:53 पर पूर्व सीएम व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीटर के माध्यम से अपनी ही पार्टी यानी कांग्रेस आलाकमान से उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनाव- 2022 (Uttarakhand Assembly Election-2022)के लिए सीएम पद के लिए चेहरा घोषित की मांग की है। उन्होंने कहा कि इससे पार्टी बेहतर फाइटिंग पोजिशन पर आएगी और जीत सुनिश्चित करेगी।

उन्होंने ट्रवीटर पर लिखा कि ”#Thank_You # देवेंद्र_यादव जी, आपके बयान ने मेरा मान बढ़ाया. हरीश रावत ही क्यों! प्रत्येक कार्यकर्ता व नेता के बिना 2022 की लड़ाई अधूरी है, पार्टी को बिना लाभ-लपेट के 2022 के चुनावी रण के लिए सेनापति घोषित कर देना चाहिए, जिससे पार्टी को यह भी स्पष्ट कर देना चाहिये कि कांग्रेस की विजयी की स्थिति में वही व्यक्ति प्रदेश का #मुख्यमंत्री भी होगा. उत्तराखंड, वैचारिक रूप से परिपक्व प्रदेश है. लोग जानते हैं कि प्रदेश के विकास में मुख्यमंत्री की क्षमता व नीतियों का बहुत बड़ा योगदान रहता है. हम चुनाव में यदि अस्पष्ट स्थिति के साथ जाएंगे तो यह पार्टी के हित में नहीं होगा. ”

   उनके इस बयान से की सियासत गरमा गई है। भले ही पूर्व सीएम हरीश रावत कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हैं, लेकिन वह उत्तराखंड की सियासत में अच्छे खासे सक्रिय रहते हैं। ऐसे में उनके बयान के कई मायने निकाले जाने तय हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close