रेलवे हेल्पलाइन पर 80 फीसदी से अधिक लोग कर रहें – पिज्जा-बर्गर ऑर्डर

Bhaskar News Agency

Sep 17, 2019

नई दिल्ली . आमतौर पर पुलिस के हेल्पलाइन नंबर पर आपातकालीन सुरक्षा या किसी परेशानी में मदद के लए कॉल आते हैं। लेकिन दिल्ली रेलवे पुलिस हेल्पलाइन पर 80% से ज्यादा कॉल पिज्जा और बर्गर डिलीवरी, मोबाइल रीचार्ज जैसी जरूरतें पूरी करने के लिए आ रहे हैं। इतना ही नहीं कुछ यात्री हेल्पलाइन नंबर 1512 पर फोन कर नौकरी के बारे में भी पूछ रहे हैं।

दिल्ली रेलवे पुलिस कंट्रोल रूम की ओर से बताया गया कि हमें हर दिन 200 से ज्यादा फोन आ रहे हैं। इनमें से 80 फीसदी कॉल्स में यात्री कहते हैं- ‘मेरा फोन रिचार्ज करवा दें। यात्रियों की चाय, जूस और ठंडे पानी समेत ऐसी कई मांगें हैं, जो लोग हमें हेल्पलाइन पर कॉल करके करते हैं।’

वहीं कुछ यात्री पुलिस को कॉल कर बिजली बिल चुकाने और ट्रेन टिकटों की बुकिंग के लिए भी मदद मांगते हैं। उल्लेखनीय है कि रेलवे ने ट्रेन में यात्रा करने के दौरान या फिर रेलवे स्टेशन पर किसी आपराधिक घटना की शिकायत के लिए 2015 में रेलवे ने 1512 हेल्पलाइन को लॉन्च किया था। रेलवे पुलिस का यह हेल्पलाइन नंबर पूरे देश के लिए है।