अयोध्या मामले मे आने वाले सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को द्रष्टिगत रखते हुये मण्डलायुक्त व आईजी ने सभी धर्मगुरुओं व प्रबुद्ध जनो के साथ बैठक कर आपसी सदभाव बनाये रखने की अपील

Bhaskar News Agency

Nov 07, 20019

हरदोई(लक्ष्मीकान्त पाठक)अयोध्या को लेकर आने वाले सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय को दृष्टिगत रखते हुए मण्डलायुक्त श्री मुकेश मेश्राम लखनऊ मण्डल लखनऊ व आई0जी0 लखनऊ जोन एस0के0 भगत ने जिला स्तरीय पीस कमेटी के सभी वर्ग के धर्म गुरूओं एवं प्रबुद्वजनों के साथ बैठक की। बैठक में मण्डलायुक्त ने कहा कि फैसला आने के बाद सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सभी सम्मान करें और किसी भी सोशल मीडिया आदि पर चलने वाली अफवाहों पर ध्यान न दें तथा अपने क्षेत्र के असामाजिक तत्वों पर नजर रखें और फैसला आने के बाद अगर जनपद में आपसी भाईचारा एवं सद्भाव बिगाड़ने का किसी के द्वारा प्रयास किया जाएगा तो उसके लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन सख्ती के साथ तत्काल प्रभाव से कार्यवाही सुनिश्चित करेगा। उन्होने कहा कि जनपद में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के माध्यम से काफी तैयारी की गयी है और अराजक तत्वों पर नजर रखी जा रही है, इसलिए सभी अपने क्षेत्र के नवजवानों को समझायें कि सर्वोच्च न्यायालय का फैसला किसी के भी पक्ष में आये, परन्तु किसी के द्वारा किसी प्रकार का उत्साह एवं टिप्पड़ी न करें। मण्डलायुक्त ने उपस्थित समस्त सम्भ्रात लोगों से कहा कि जनपद की गंगा जमुनी तहजीब को कायम रखें तथा आपसी सौह्र्द एवं भाईचारा बनायें रखें।
बैठक में आई0जी0 श्री भगत ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को देखते हुए एवं जनपद में शान्ति व्यवस्था कायम रखने के लिए पूरी निगरानी की जा रही है और भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती भी की गयी हैं। उन्होने कहा कि सभी सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का मान रखते हुए किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें तथा किसी भी क्षेत्र में असामाजिक तत्वों आदि के बारे में जानकारी होने पर तत्काल प्रशासन को अवगत कराये तथा जनपद में भाईचारा कायम रखें। बैठक में आये संभ्रात एवं बुद्वजीवी, धर्म गुरूओं, व्यापार, उद्योग मण्डल आदि के प्रतिनिधियों ने भी कमिश्नर एवं आई0जी0 को आश्वासन दिया कि जनपद की गंगा जमुनी तहजीब को बनाये रखा जायेगा और कहीं भी किसी प्रकार की अनहोनी नही होने दी जायेगी। इस अवसर पर जिलाधिकारी पुलकित खरे ने मण्डलायुक्त व आईजी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के दृष्टिगत शान्ति व्यवस्था कायम रखने हेतु पूरी तैयारी कर ली गयी है तथा जनपद के सभी वर्ग के धर्म गुरूओं, जनप्रतिनिधियों आदि के साथ बैठक कर शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की गयी है। बैठक में मा0 विधायक माधवेन्द्र सिंह रानू, समस्त पार्टी के जनप्रतिनिधि, नगर पालिकाओं के अध्यक्ष, ब्लाक प्रमुख, सभी वर्ग के धर्मगुरू, गणमान्य नागरिक, पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक त्रिगुण विसेन, नगर मजिस्टेªट गजेन्द्र कुमार, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम सहित प्रशासन एवं पुलिस विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।